.

काले धब्बे वाले केले से होने वाले फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

नमस्कार दोस्तों मैं हूं योगी योगन्द्र जैसा की आप सब जानते हैं कि केला दो प्रकार का होता है। एक कच्चा और दूसरा पका केला होता है। कच्चे केले की सब्जी भी बनाई जाती है और पका केला स्वाद में अच्छा होने के कारण फल के रूप में खाया जाता है। केले से शरीर में कई फायदे होते हैं लेकिन जो केला अधिक जाता है उस पर काले धब्बे पड़ जाते हैं। अक्सर हम लोग काले धब्बे वाले केले को खाना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन आज मैं आपको ज्यादा पके केले के फायदे बताऊंगा।

पका केला किस तरह लाभदायक होता है
जो केला अधिक पकने के कारण ज्यादा नर्म हो जाता है कोई भी व्यक्ति जल्दी से उसे खाना पसंद नहीं करता है। और इस केले के ऊपरी भाग पर काले रंग के धब्बे पड़ जाते हैं। ऐसे केले को खराब समझकर कुछ लोग फेंक दिया करते हैं। लेकिन आज की यह पोस्ट पढऩे के बाद इस केलेे को कोई भी नहीं फेंकेगा।

किन बीमारियों में है लाभदायक
काले धब्बे वाला केला सामान्य रूप से पके हुए केले से अधिक फायदेमंद होता है। कुछ देशों में इस तरह का शोध किया गया है कि वैसे तो कोई भी केला खाने से पेट की सभी बीमारियां समाप्त हो जाती हैं लेकिन अगर आप काले धब्बे वाला केला खाएंगे तो आपको कभी भी कैंसर जैसी बड़ी बीमारी नहीं होगी। इस लिए अधिक पका हुआ केला नहीं फेंके और उसे खाएं। जिससे हम इस तरह की बड़ी बीमारियों से बचे रह सकते हैं।

आपको यह जानकारी कैसी लगी। कमेंट में लिखें। अगर अच्छी लगी हो तो लाइक शेयर जरूर कीजियेगा। इसी तरह की पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमसे जुड़े रहने के लिए आप मुझे फॉलो करें। धन्यवाद।


EmoticonEmoticon