.

रूठी हुई गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं

नमस्कार दोस्तों मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा की आप जानते हैं कि प्यार में तकरार होना तो एक आम बात है लेकिन कई बार ये तकरार इस कदर बढ़ जाती है कि आपकी प्रेमिका आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो जाती है। कई बार तो आपका रिलेशन ब्रेकअप तक पहुंच जाता है। उसके बाद कुछ लोग तनाव में आकर गलत हरकतें कर बैठते हैं। लेकिन आज मैं जो आपको बातें बताऊंगा अगर आप उन पर ठीक से अमल करेंगे तो आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं और गर्लफ्रेंड को फिर से आसानी से मना लेंगे।


रूठी हुई गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं
दोस्तों मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा की आप जानते हैं कि प्यार में तकरार होना तो एक आम बात है लेकिन कई बार ये तकरार इस कदर बढ़ जाती है कि आपकी प्रेमिका आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो जाती है। कई बार तो आपका रिलेशन ब्रेकअप तक पहुंच जाता है। उसके बाद कुछ लोग तनाव में आकर गलत हरकतें कर बैठते हैं। लेकिन आज मैं जो आपको बातें बताऊंगा अगर आप उन पर ठीक से अमल करेंगे तो आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं और गर्लफ्रेंड को फिर से आसानी से मना लेंगे।

कारण जानने की कोशिश करें
कुछ दिनों के बाद आप खुद बहुत ही शालीनता से उससे इतना अधिक नाराज होने की वजह पूछें। अब खुद से भी यह सवाल कर सकते हैं कि आखिर क्या ऐसी गलती हुई है कि बात रिश्ता टूटने तक आ पहुंची है। क्या उस गलती से बचा जा सकता था। आप हमेशा किसी भी रिश्ते में शालीनता पूर्वक बर्ताव करना चाहिए। क्योंकि यह बात अच्छी तरह समझ लें कि महिलाओं का दिल लड़कों की बजाय अधिक भावनात्मक होता है। हो सकता है जो बात आपके लिए छोटी हो वो उनके दिल को दुखाने के लिए काफी बड़ी साबित हो जाए।

आगे बढ़कर माफी मांगने में नहीं करें शर्म
एक बात अच्छी तरह समझ लें कि माफी मांगने से कोई भी इंसान छोटा नहीं हो जाता है। अगर गलती आपकी थी तो जिम्मेदारी भी आपको ही लेनी होगी। आप उनसे ठंडे दिमाग से माफी मांग सकते हैं। अगर आप यह नहीं करेंगे तो आपकी छोटी सी गलती आपके रिश्ते को हमेशा के लिए समाप्त कर सकती है। आप कभी भी उन पर वापिस आने के लिए दबाव नहीं बनाएं। लेकिन आप उनसे विनती करने में कोई कमी नहीं छोड़ें।

हंसी मजाक भी काफी फायदेमंद होता है
जब कभी आपको लगे कि लड़की थोड़ा गुस्से में आ गई है और आपको लगे कि अब यह गुस्सा बढ़ सकता है तो आप तुरंत ही बात का मोड बदल दें। आप उससे कह सकते हैं कि या फिल्मों में कई गानों में कहा गया है लड़की तो गुस्से में और भी हसीन हो जाती है। ये बात भले ही आपको थोड़ी मजाकिया लगे लेकिन इसका असर बहुत अधिक होता है। जब यह बात उनके कान में जाकर प्यार से बोलेंगे तो वह खुश हो जाएगी। बस इस तरह से आप उनके गुस्से को शांत कर दें।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी। कमेंट में लिखें। अगर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।इसी तरह की पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमसे जुड़े रहने के लिए आप मुूझे फॉलो करें। धन्यवाद।


EmoticonEmoticon