.

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के जबरदस्त उपाय

नमस्कार मैं हूं आपका दोस्त योगी योगेन्द्र जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि ऑयली स्किन होने से चेहरे पर त्वचा चिपचिपी हो जाती है। जिससे कील मुहासे फोड़े फुंसी आदि होने की संभावना बन जाती है। वैसे तो इसमें कुछ लोग नींबू का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं लेकिन कई लोगों को नींबू सूट नहीं करता है। तो आज हम आपको बताते हैं कि इसके उपाय क्या क्या हैं।

अगर नींबू सूट नहीं करता है तो
अगर आपकी त्वचा भी ऑयली है और आपको नींबू सूट नहीं करता है तो आप हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का इस्तेमाल कर सकते हैं। दूध त्वचा के लिए बहुत ही उपयोगी माना गया है। रात को सोने से पहले कम से कम एक बार चेहरे पर अगर रुई के साथ दूध लगाया जाए। थोड़ी देर बाद साफ कर लिया जाए तो आपकी ऑयली त्वचा के लिए बहुत अच्छा उपाय होगा।

दही का करें इस्तेमाल
इसके लिए एक बड़ा चम्मच दही लेकर उसे अपने चेहरे पर पंद्रह मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद गुनगुने पानी से धोएं। दही में लेक्टिक एसिड होने के कारण यह चेहरे के तेल को सोख लेता है। इसके अलावा आप टमाटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अगर अच्छी लगी तो लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। इसी तरह की पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon