.

केले को दही के साथ सुबह खाने से होने वाले चमत्कारिक फायदे जानकर आप रोजाना खाना शुरू कर देंगे

नमस्कार दोस्तों मैं हूं आपका दोस्त योगी योगेेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं केला भारत के हर राज्य में उगाया जाता है। और यह काफी मात्रा में खाया जाने वाला फल है। केला एक ऐसा फल है जिसका दोनों प्रकार कच्चे और पक्के होने पर उपयोग किया जाता है। कुछ रोगों को समाप्त करने के लिए तो पके हुए केले का छिलका भी खाया जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि केला किस तरह शरीर के कई रोगों को समाप्त करता है।



बच्चे का मिट्टी खाना
अगर आपके बच्चे को मिट्टी खाने की आदत हो गई है तो आप पका हुआ केला शहद में मिलाकर बच्चे को खिला दें। कुछ दिन ऐसा करने से बच्चा मिट्टी खाने की आदत को भूल जाएगा।

पेट के दर्द को समाप्त करता है
वैसे तो केला हर तरह के पेट के दर्द में राहत प्रदान करता है औ दुर्बल व्यक्तियों के लिए यह पोषक आहार भी है। इसलिए पेट का दर्द होने पर आप पका हुआ केला खाएं राहत महससू होगी।

मुंह के छाले समाप्त करता है
अगर आपके मुंह में किसी भी कारण से छाले हो गए हैं तो आप एक केले को गाय के दूध से बने दही में सुबह के समय सेवन करें। जीभ और मुंह के छाले समाप्त हो जाते हैं।

गंजेपन का रामबाण इलाज
अगर आपके बाल गिरने लगे हैं और सिर में गंजापन दिखाई देने लगा है तो आप केले के गूदे को नींबू के रस के साथ पीस लें। इस पेस्ट को सिर में नियमित रूप से लगाने पर कुछ ही दिनों में गंजापन समाप्त होने लगता है।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी। कमेंट में लिखें। अगर अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। इसी तरह की पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमसे जुडऩे के लिए आप मुझे फॉलो करें धन्यवाद |


EmoticonEmoticon