.

इस तरह बनाएं मलाई प्याज की सब्जी कि देखते ही मुंह में पानी आ जाएगा

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि प्याज सलाद में भी खाई जाती है और सब्जी में तडक़ा लगाने के काम भी आती है। वैसे कुछ लोग प्याज का सेवन नहीं करते हैं। लेकिन जो लोग प्याज खाते हैं आज मैं उनके लिए ऐसी रेसीपी बताने वाला हूं जो मुंह में पानी ला दे।

Third party image reference
आवश्यक सामग्री
चार प्याज कटा हुआ दो टमाटर की प्यूरी सौ ग्राम ताजा मलाई दो हरी मिर्च कटी हुई आधा छोटा चम्मच हल्दी पाउडर एक छोटा चम्मच जीरा थोड़ी सी कसूरी मैथी दो बड़ी इलायची एक चुटकी हींग नमक स्वादानुसार और तलने के लिए तेल।
बनाने की विधि
इस सब्जी को बनाने के लिए कढ़ाई में तेल गर्म करने के लिए रखें और फिर इसमें जीरा डाल दें। जीरा भुन जाने के बाद हींग और बड़ी इलायची डालें। कुछ सैकंउ के बाद धनिया पाउडर हल्दी और कटे हुए प्याज सुनहरे होने तक भून लें। इसके बाद टमाटर प्यूरी और नमक डालकर धीमी आंच पर पांच से सात मिनट तक पकाएं। जब तेल मसाले से अलग हो जाए तो उसमें मलाई डालकर पांच मिनट तक और पकाएं। इसके बाद कसूरी मैथी डालकर गैस बंद कर के बारीक कटे हुए हरा धनिया डालकर सजाएं। आपकी मलाई प्याज की स्वादिष्ट सब्जी तैयार है। आप इसे रोटी के साथ खाएं।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon