.

लहसुन को सरसों के तेल में तलकर इस तरह करें बस 1 माह इस्तेमाल फिर देखें कमाल

नमस्कार मैं हूं आपका दोस्त योगी योगन्द्र जैसा कि आप सब जानते हैं कि लहसुन का प्रयोग भारत में कई वर्षों से चला आ रहा है। वैसे तो इसे दाल और कई तरह की सब्जियों में इस्तेमाल किया जाता है। लहसुन में बीज नहीं होता। लहसुन दाल सब्जि में इस्तेमाल करने के अलावा कई तरह के रोगों को समाप्त भी करता है। आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे।


बाल झड़ते हैं तो इसे अपनाएं
अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो आप लहसुन का रस बालों की जड़ों में लगाकर सूखने दें। अगर आप दिन में तीन चार बार ऐसा तीन माह तक लगातार करेंगे तो आपके बाल वापिस उग जाएंगे।

सिर की जूं समाप्त करे
कभी कभी बच्चों के सिर में जूं पड़ जाती है। इससे निजात पाने के लिए आप लहसुन को पीसकर नींबू के रस में मिलाएं और रात को सोने से पहले सिर पर लगाएं। सुबह सिर धो लें। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आंखों पर यह पानी नहीं लगे। नियमित रूप से एक सप्ताह तक यह उपाय करने पर सिर की जुएं समाप्त हो जाएंगी।

निमोनिया समाप्ति के लिए
निमोनिया का बुखार होने पर एक चम्मच लहसुन का रस गर्म पानी मिलाकर पीने से निमोनिया के रोगी का सीने का दर्द समाप्त हो जाता है।

बढ़ती उम्र में करता है झुर्रियां समाप्त
लहसुन की कलियों को छीलकर सरसों के तेल में तलकर नियमित खाने पर यह बढ़ती उम्र से जो चेहरे पर झुर्रियां पड़ जाती हैं वह समाप्त हो जाती हैं।

आपको यह जानकारी कैसी लगी। कमेंट में लिखें। अगर अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। इसी तरह की पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमसे जुडऩे के लिए आप हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon