.

आपकी रसोई में है सबसे बढिय़ा पेन किलर इसे अपनाएं

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि हमें चोट लगने पर या किसी भी कारण से आपके शरीर में दर्द होता है तो आप किसी टेबलेट का सहारा लेते हैं। उससे दर्द तो ठीक हो जाता है लेकिन दुष्परिणाम की संभावना रहती है। आज मैं आपको घरेलू पेनकिलर के बारे में बताऊंगा जिसका कोई दुष्परिणाम नहीं होगा।


कौन सा है पेनकिलर
जैतून के तेल में एक ऐसा कुदरती रसायन पाया जाता है जो दर्द और सूजन से राहत देने वाली किसी अंग्रेजी दवा की तरह काम करता है। इसके अलावा इसमे एक सक्रिय अवयव ऑलियोकैंथल होता है जो शरीर में होने वाली जैव रासायनिक क्रियाओं को ठीक उसी प्रकार से उत्प्रेरित करता है जैसे अंग्रेजी दवाएं करती हैं।

कैसे करें इस्तेमाल
पचास ग्राम जैतून का तेल किसी अंग्रेजी पेनकिलर गोली के दस फीसदी के बराबर होता है। इसके अलावा शोधकर्ताओं के अनुसार खट्टीचेरी के खाने से भी राहत मिलती है। यह विटामिन ई के समान एंटीऑक्सीडेंट की तरह कार्य करती है। अगर आप रोज चेरी का सेवन करते हैं तो सूजन गठिया और खून का थक्का जमने के कारण जो दर्द होता है वह समाप्त हो जाता है।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon