.

इस तरह से बनाएं फ्राइड पनीर मसाला कि आपके मुंह में पानी आ जाए

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि पनीर एक शाही प्रकार की सब्जी है। इसके अलावा पनीर की सब्जी कई तरीके से बनाई जाती है लेकिन आज मैं आपको पनीर की स्पेशल रेसीपी बताने जा रहा हूं। जो स्वादिष्ट ही नहीं पौष्टिक भी होगी।

Third party image reference
जरूरी सामग्री
आधा किलो पनीर एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर एक इंच अदरक ेके टुकड़े का पेस्ट आधा चम्मच जीरा पाउडर एक चम्मच गर्म मसाला एक चुटकी हींग आधा चम्मच धनिया पाउडर एक चौथाई चम्मच हल्दी पाउडर बारीक कटा हुआ हरा धनिया तीन बड़े चम्मच घी और स्वादानुसार नमक।
बनाने की विधि
पनीर को चौकोर छोटे टुकड़ों में काट लें और पैन में एक चम्मच घी गर्म कर के मध्यम आंच पर पनीर को सुनहरा होने तक भून लें। एक अलग से कटोरी लेकर लाल मिर्च पाउडर गर्म मसाला जीरा अदरक का पेस्ट हींग धनिया हल्दी नमक फा्रइड पनीर मिलाकर रख दें। दूसरे पैन में बाकी बचा हुआ घी गर्म करके इसमें पनीर डालें और थोड़ा पानी मिलाएँ। पांचमिनट तक पकाएं। विशेष बात यह है कि पनीर ज्यादा नहीं पकना चाहिए। इसके बाद इसमें हरे धनिये की पत्ती डालकर परोसें।
दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon