.

सप्ताह में तीन दिन पिएं घर पर बना ये पेय दूर हो जाएगी हाई ब्लडप्रेशर की समस्या

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल हाईब्लड प्रेशर होना आम समस्या हो गई है। अगर इस बीमारी का इलाज चिकित्सक से कराया जाता है तो वह गोली शुरू कर देता है और यह गोली आपको रोजाना लेनी पड़ती है। तो आज मैं आपको घर पर ही एक ऐसे पेय पदार्थ को बनाने का तरीका बताऊंगा। अगर आप इसका सेवन करेंगे तो फिर आपको हाई ब्लड प्रेशर नहीं होगा।

Third party image reference

कैसे बनाएं नुस्खा
नुस्खा बनाने के लिए आप लहसुन को कूटकर एक चम्मच मात्रा में ले लें और इसके अलावा आपको सौ ग्राम दूध एक चम्मच शहद चाहिएगा। कुटे हुए लहसुन को गर्म दूध में मिलाकर शहद भी मिलाएं। इसे आपको सप्ताह में तीन बार पीना है। हाई ब्लड प्रेशर की समस्या नहीं होगी।
कैसे करता है कार्य
प्राचीन समय से आयुर्वेद में यह नुस्खा अपनाया जा रहा है। आदिवासी लोग भी ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए लहसुन का उपयोग करते हैं क्योंकि लहसुन में अलिसिन नामक एक तत्व पाया जाता है जो ब्लडप्रेशर को हाई नहीं होने देता। जब इसे दूध का साथ मिल जाता है तो कैल्शियम की मात्रा भी मिलती है साथ ही यह एंटीबैक्टीरियल भी हो जाता है।


दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon