.

15 दिन में पतली कमर पाने के लिए करें ये असरकारक उपाय

जैसा कि आप जानते हैं कि महिलाएं हमेशा चाहती हैं कि उनकी कमर हमेशा पतली रहे। इसके लिए वो उपवास करती हैं या फिर आहार पर नियंत्रण रखती हैं। लेकिन इससे चर्बी का कुछ हद तक कम होना तो सही है लेकिन अधिक पतली कमर नहीं पा सकते। इसके लिए आपको थोड़ी बहुत गतिविधि करनी पड़ेगी। जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

Third party image reference
रस्सी कूदें
कमर को पतली बनाने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम रस्सी कूदना होती है। क्योंकि यह आपका मेटाबॉलिज्म केा बढ़ाने के साथ पेट की मासपेशियों को बढ़ाता है और इसका सीधा असर आपकी कमर पर पकड़ता है। शुरूआत में इसे एक मिनट करने के बाद बीस सैकंड आराम करें और धीरे धीरे समय को बढ़ाते रहें।
गेंद के साथ व्यायाम करें
बड़े आकार की गेंद जिसको बॉल भी कहा जाता है इससे व्यायाम करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें। बॉल को लेकर जब भी कोई व्यायाम करें तो इस दौरान आपका पैर स्थिर होना चाहिए। इससे आपकी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आएगा और कमर की चर्बी कम हो जाएगी।
साइकिल क्रिया
इसको करने के लिए आप पेट के बल लेट जाएं और दोनों हाथों को अपने सिर के पीछे रख लें। इससे आपको सिर को उठाने में आसानी रहेगी और दोनों पैरों को साइकिल चलाने की तरह मूव कराएं।
दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon