.

घर पर बने इस पेय को रोजाना पीने से बीमारियां आपसे दूर रहती हैं

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि ज्यादातर लोग सुबह उठते ही पानी पीकर कुछ लोग गर्म पानी का सेवन करते हैं और कुछ लोग तो उस पानी में नींबू और शहद भी मिलाते हैं। आज मैं आपको इसकी जगह एक ऐसा पेय बनाना बताऊंगा जिसको अगर आप रोज सुबह पीते हैं तो बहुत सारे रोग आपसे दूर भाग जाएंगे।

Third party image reference
कैसे बनाएं पेय
आप नींबू हल्दी गर्म पानी और थोड़ा सा शहद लेकर एक पेय बनाएं। इसमें छह नींबू छह चम्मच हल्दी गर्म पानी दो चम्मच शहद मात्रा इसके हिसाब से रखें। रोज सुबह इसे पीने से इतने रोग आपसे दूर रहते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते।
किस किस रोग में फायदेमंद
अगर आपको भूलने की बीमारी है तो वह बहुत ही कम हो जाएगी क्योंकि हल्दी दिमाग के लिए बहुत ही अच्छी होती है। आपकी पाचन शक्ति मजबूत हो जाएगी और पेट संबंधित रोग होने की संभावना भी कम हो जाएगी। इससे खून नहीं जमता है जिससे आपका ह्रदय मजबूत रहता है। इसके अलावा यह लिवर को भी ताकत देती है और अर्थराइटिस के लक्षणों को मिटाने की क्षमता रखती है। अगर आप रोजाना यह काम करते हैं तो शरीर में दर्द जोड़ों का दर्द सूजन आदि की समस्याएं नहीं होती हैं।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon