.

इस तरह करें कॉफी का उपयोग आप भी कहेंगे इससे इतने फायदे होते हैं

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि चाय और काफी एक ऐसे पेय हैं जिनसे शरीर में नुकसान भी होते है और फायदे भी होते हैं और ये कुछ लोगों की आदत में भी आ चुके हैं। लेकिन आज हम आपको काफी से होने वाले फायदे बतांएगे।

Third party image reference
सांस के रोग में
अगर किसी को दमा की समस्या है और सांस रुक रुक कर आ रही है तो काफी पिलाने से बहुत राहत मिलती है। अगर किसी को दमा का दौरा पड़ा है तो उसे बिना दूध और चीनी डाले ब्लैक काफी पिलाएं आराम मिलेगा।
मानसिक थकान
अगर बहुत काम कर के आपका दिमाग थक गया है और कुछ भी काम करने का मन नहीं कर रहा है यानि बैचेनी हो रही है तो आप गर्मा गर्म काफी पिएं। इससे शरीर और दिमाग दोनों की थकान समाप्त हो जाती है और भोजन के बाद पेट में होने वाली खराबी भी दूर हो जाती है। भोजन के बाद कॉफी पीने से हल्कापन महसूस होता है।

हर्निया की समस्या
अगर आप बार बार काफी पीते हैं और हर्निया वाले स्थान को काफी से ही धोते हैं तो हर्निया के गुब्बारे की हवा निकल कर उसका फूला हुआ हिस्सा ठीक हो जाता है और हर्निया की समस्या में लाभ होता है।
तेज खांसी में आराम
अगर आपको बहुत तेज खांसी हो रही है तो आप बिना दूध डाले ब्लैक काफी बनाएँ। इसे पीने से काफी आराम मिलता है।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon