.

नारियल तेल का इस तरह करें इस्तेमाल नहीं होगी बाल झड़ने कि समस्या

नमस्कार मैं हूं योगी योगेन्द्र जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल बालों की समस्या कुछ ज्यादा ही होने लगी है। इसके लिए हम चिकित्सक से कैमिकल युक्त दवाएं लेने पर मजबूर हो गए हैं जिनसे ज्यादा अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं। आज मैं आपको बताऊंगा नारीयल से कुछ ऐसे उपाय जो आपके बालों की संपूर्ण देखभाल करेंगे।



क्या हैं फायदे
नारीयल एक ऐसा फल है जिसका अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो बालों में कंडीश्नर से भी अच्छा काम करता है क्योंकि नारीयल के दूध में प्रोटीन मिनरल और फैट होता है जो बालों के गिरने और कमजोर होने से बचाता है। वैसे अगर नियमित रूप से नारीयल के तेल की मालिश भी सिर में की जाए तो बालों का झडऩा कम हो जाता है।

प्रयोग करने की विधि
पहले तो नारीयल को घिसकर उसका दूध निकाल लें। उसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर एक रस बना लें। अब आपको जहां लगता है कि आपके बाल जहां कमजोर हैं या कुछ समय बाद यहां गंजापन आने की संभावना है उस जगह पर इसे लगाकर सो जाएं। सुबह ताजा पानी से अपने बालों को धोएं। नियिमत रूप से ऐसा करने से आपके बाल पूरी तरह सही हो जाएंगे।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में लिखें। अच्छी लगी तो लाइक ओर शेयर कीजियेगा। इसी तरह की अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमसे जुडऩे के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


EmoticonEmoticon