.

इस घरेलू उपाय से अपने पिचके हुए गालों को बनाएं गोल मटोल

दोस्तों सब लोग चाहते है कि उनकी मुस्कुराहट ऐसी हो कि सब लोगों का ध्यान वो अपनी और खींच ले पर आज के युवा बुरी व्यसनों या फिर उचित खानपान ना होने की वजह से उनके गाल बिल्कुल पिचके हुए या फिर मुहांसो से भरे हुए होते है ऐसे में उनकी मुस्कुराहट कुछ खास नहीं होती | जिससे वो किसी को भी अपनी और आर्कषित करने कि कशिश नहीं रखती है। दोस्तों अगर आप की भी यही समस्या है तो हम आपको बताते है कि किस तरह आप भी भरे हुए गोल मटोल व मुहांसो से रहित गाल पा सकते है |


चने का इस्तेमाल
रात को करीब एक मध्यम कटोरी चने भिगों दें सुबह नाश्ते में इन चनों को अच्छी तरह चबा चबाकर खाइये। ऐसा करने से आपके गाल कुछ ही दिनों में गोल मटोल हो जायेंगें। साथ ही काले चनों के सेवन से आपके गालों पर आये हुए मुहांसो से भी मुक्ति मिलेगी क्योंकि भिगोये हुए चनो में ढेर सारा फायबर्स होता है | जो आपके पेट को साफ रखता है और आपका पाचन भी सही रखता है। जिसके कारण आपके चेहरे पर मुंहासे भी नहीं होते है।
आसान व्यायाम
इसके अतिरिक्त जिस तरह आपके शरीर को व्यायाम की जरुरत होती है उसी तरह आपके गालों को भी व्यायाम की जरुरत होती है | इसके लिए आप यह व्यायाम कर सकते है | सबसे पहले अपने एक गाल को फुला लिजिये इसे 10 सैकेण्ड तक ऐसे ही रखें यही क्रिया अपने दुसरे गाल के साथ भी किजिए। ऐसा 10 बार करें आप देखिये कुछ ही दिनों में आपके गाल कुछ ही दिनों में नरम व बांउसी हो जायेंगें बिल्कुल एक छोटे से बच्चे कि तरह फिर हर कोइ आपके गालों को खींच चाहेगा और आपकी मुस्कुराहट लोगों को अपनी और खिंचने लगेगी।


EmoticonEmoticon